अगर खोली पोर्न साइट तो बजेगा भजन और शिकायत जाएगी सीधे…

0
898
Google search engine
Google search engine

बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी के एक प्रोफेसर ने ऐसा मोबाइल ऐप बनाया है जो आपको पोर्न देखने से रोक सकता है. अगर आप अपने फोन में कोई पोर्न वेबसाइट खोलना भी चाहेंगे, तो यह ऐप सीधा भजन बजाने शुरू कर देगा.

प्रोफेसर डॉ. विजयनाथ मिश्रा की इस ऐप का नाम ‘हर-हर महादेव’ है. विजयनाथ ने यह ऐप अपनी एक छोटी टीम के साथ बनाई है. जिसमें स्मृति सिंह, आकांशा श्रीवास्तव, पत्रकार अमन और अंकित शामिल हैं
हालांकि, इस ऐप को आधिकारिक तौर पर बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी का ऐप नहीं कहा जा सकता है. लेकिन यूनिवर्सिटी के ही ओपी उपाध्याय ने इसकी जमकर तारीफ की है, उनका कहना है कि यह लोगों को गंदगी की ओर जाने से बचाएगी. ये धरती मदन मोहन मालवीय की है.

ऐप बनाने वाले विजयनाथ मिश्रा ने न्यूज एजेंसी ANI को बताया कि वे जल्द ही इस ऐप में ऐसा फीचर लाएंगे जिससे किसी भी धर्म का व्यक्ति इसे यूज़ कर सकेगा.

उन्होंने बताया कि जब वह इस ऐप को बना रहे थे, तब उनके ध्यान में उनका परिवार था. लेकिन उन्हें लगता है कि अब इस ऐप को पूरी दुनिया को इस्तेमाल करना चाहिए. एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस ऐप को 6 महीने में तैयार किया गया है, इसके अतंर्गत करीब 3800 ऐसी वेबसाइट लाई गई हैं, जिन्हें चलाने पर भजन चलेगा.